पाउच में रखा हैंड ग्रेनेड अचानक से फटा, BSF जवान की गई जान

दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की उसके पास रखे ग्रेनेड के दुर्घटनावश विस्फोट होने के कारण मौत हो गई. विस्फोट में गंभीर रुप से घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. जवान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक घटना में जवान बलबीर चंद गंभीर रुप से जख्मी हो गए थे. उन्हें तत्काल ही दंतेवाड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया था. यहां पर डॉक्टरों ने बलबीर को मृत घोषित कर दिया. पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि बीएसएफ जवान बलबीर चंद हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे. उनके परिवार को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि बलबीर के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. मामले में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. केस में आगे की जांच की जा रही है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को 20 जिलों में हो जा रही है. दंतेवाड़ा जिले में भी पहले चरण में वोटिंग होनी है. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के 12 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

Exit mobile version