सरकार अहंकार में अंधी, इसलिए उन्हें महंगाई कैसे दिखेंगी, महंगाई पर बहस के दौरान संसद में राहुल गांधी का बयान

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा सरकार देश में महंगाई को नहीं देख पा रही है क्योंकि उसने अहंकार से आंखें मूंद ली हैं और देश की संपत्ति अपने दोस्तों को ‘फ्री फंड’ में बेच दी है। कांग्रेस नेता का यह बयान सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर बहस के बाद आया है। वे मुद्रास्फीति को कैसे देखेंगे?”। उनका जवाब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सोमवार को कहा गया था कि देश के मंदी या मुद्रास्फीतिजनित मंदी में जाने की कोई संभावना नहीं है।

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हिंदी में लिखा अमृतकाल के जश्न में मगन भाजपा सरकार ने सदन में कह दिया कि, देश में महंगाई है ही नहीं। ख़ैर, इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी? आंखों पर अहंकार की पट्टी बांध कर, ‘मित्रों’ को ‘Free Fund’ में देश की संपत्ति जो बेच रहे हैं। उन्होंने 2019 से पेट्रोल, डीजल और अन्य वस्तुओं की कीमतों की तुलना वर्तमान में भी की।

निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा, “देश के मंदी या मंदी की चपेट में आने की कोई संभावना नहीं है। फिलहाल खुदरा महंगाई 7 फीसदी पर है। 2004 से 2014 तक यूपीए शासन के दौरान महंगाई दो अंकों में चली गई थी। उस अवधि के दौरान, लगातार 22 महीनों से महंगाई 9 फीसदी से ऊपर थी।’

Exit mobile version