पहली बार कार्मेल स्कूल प्रबंधन की मनमानियों पर लगाम लगेगा..जिला शिक्षा अधिकारी ने भेजी जांच टीम का आरोप

नितिन@रायगढ़। अपनी तानाशाही और मनमानियों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाला शहर का कार्मेल कानवेंट स्कूल पर पहली बार लगाम कसता दिख रहा है। पालकों और शहर के जागरूक युवा अंशु टुटेजा के सार्थक प्रयास से अब जिला शिक्षा अधिकारी ने एक जांच टीम बना कर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जांच के निर्देश जारी करते हुए जांच उपरांत उचित दंडात्मक कार्यवाही करने को कहा है।

बीते दिनों कार्मेल कांवेंट स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को स्कूल में पढ़ाए जाने वाले विषयों की किताबें सिर्फ सिंधु बुक डिपो से लेने और यूनिफार्म की टी शर्ट सिर्फ स्कूल से लेने का फरमान जारी किया था। जिसे लेकर पालकों ने आपत्ति दर्ज की थी। लेकिन स्कूल प्रबंधन पहले की तरह अपने थोपे गए फैसलों से पीछे हटने को तैयार नहीं था। इस बात की जानकारी मिलने पर शहर के जागरूक युवा और भाजपा आई टी सेल के संयोजक अंशु टुटेजा ने सक्रियता दिखाते हुए पहले तो जिला शिक्षा अधिकारी के पास प्रबंधन के खिलाफ लिखित शिकायत पेश की। जिस पर अधिकारी ने स्कूल को शो काज नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा। कार्मेल स्कूल प्रबंधन ने समय पर नोटिस का जवाब दिया भी,लेकिन वह संतुष्टि पूर्ण जवाब नही था।

इस बात पर पुनः आपत्ति दर्ज करने गए शिकायत कर्ता अंशु टुटेजा ने जिला शिक्षा अधिकारी पर निस्पक्ष जांच कर स्कूल प्रबंधन और सिंधु बुक डिपो संचालक पर उचित कार्यवाही करने का निवेदन किया। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच टीम बनाकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मिली शिकायतों का जांच कर उचित कार्यवाही का निर्देश दिया।

Exit mobile version