National: हत्या के इरादे से गोली चलाई, सांसद ओवैसी की कार पर गोली चलाने वाले आरोपी ने पुलिस के सामने कबूला जुर्म

ई दिल्ली। लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गोली चलाने के आरोपी सचिन ने पुलिस को बताया कि उसने हत्या के इरादे से गोली चलाई थी।

मुख्य आरोपी सचिन ने कहा कि वह एक बड़ा राजनीतिक नेता बनना चाहता था और ओवैसी के भाषणों को सुनकर परेशान था। इसलिए उसने अपने करीबी दोस्त शुभम के साथ मिलकर ओवैसी की हत्या की साजिश रची, उसने पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान खुलासा किया।

सचिन ने पुलिस को बताया कि जब मैंने ओवैसी पर गोली चलाई, तो वह नीचे झुक गया। मैंने नीचे की ओर गोली चलाई और सोचा कि उसे गोली मार दी। फिर मैं दौड़ा।

उन्होंने यह भी कहा कि ओवैसी पर हमला करने की योजना पर कई दिनों से काम चल रहा था. वह लगातार सोशल मीडिया के जरिए सांसद के आंदोलन पर नजर रख रहे थे और हमले के मौके की तलाश में अपनी कई सभाओं में गए थे. हालांकि, भारी भीड़ के कारण वह नहीं जा सके।

पुलिस पूछताछ के दौरान उन्होंने कहा, “जब मुझे पता चला कि वह मेरठ से दिल्ली की यात्रा कर रहा है, तो मैं उससे पहले टोलगेट पर पहुंच गया और कार के आते ही फायरिंग कर दी।

क्या हुआ?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चुनावी कार्यक्रम के बाद दिल्ली वापस जा रहे थे, जब उनके वाहन पर छजरसी टोल प्लाजा के पास गोलीबारी की गई। बिना किसी चोट के उनकी गाड़ी वहां से निकल गई।

से 9 एमएम की पिस्टल बरामद

हापुड़ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अनुसार नोएडा निवासी सचिन ने गोलियां चलाई थीं. उसके पास से 9 एमएम की पिस्टल बरामद हुई है। पुलिस ने सचिन और शुभम को गिरफ्तार कर लिया है।

हथियार बांटने के आरोप में 1 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक सचिन को उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक शख्स से पिस्तौल मिली थी। हथियार बांटने के आरोप में एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लिया गया है।

जांच के मुताबिक आरोपी सचिन ने तलीम नाम के शख्स से पिस्टल ली थी, जिसे उसकी मंशा की जानकारी नहीं थी।

Exit mobile version