Farmer Protest: विदेशों में किसान आंदोलन की गूंज, अब ब्रिटेन की संसद में उठा भारत के किसानों का मुद्दा, पढ़िए

नई दिल्ली। (Farmer Protest) कृषि कानून बिल के विरोध में चल रहा किसानों का आंदोलन का असर दूसरे देशों में भी देखने को मिल रहा है. कनाडा के बाद ब्रिटेन की संसद में किसान आंदोलन का मुद्दा उठा.

(Farmer Protest) वहां अलग-अलग पार्टियों के कुल 36 सांसदों ने विदेश सचिव डॉमिनिक राब को एक पत्र लिखा है. पत्र में उनसे मांग की गई है कि वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करें और किसानों का मुद्दा उठाएं. लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह धेसी  इन 36 सांसदों की अगुवाई कर रहे हैं. पत्र में सांसदों ने राब से मिलने का समय मांगा है और कहा है कि विदेश मंत्रालय ये भी बताए कि वो भारत से बात करने की ज़िम्मेदारी किस प्रतिनिधिमंडल को दे रहा है.

किसानों का सरकार के साथ पांचवे दौर की बातचीत

(Farmer Protest) गौरतलब है कि दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन यथावत चल रहा है. आज भी किसान कमेटियों की बैठक सरकार के साथ चल रही है. सरकार और किसान नेताओं के बीच दिल्ली के विज्ञान भवन में पांचवें दौर की बातचीत चल रही है. बैठक में सरकार और किसान अपने-अपने रुख पर अड़े हुए हैं. सरकार ने कानून में संशोधन का प्रस्ताव रखा, जिसे किसान नेताओं ने ठुकरा दिया. किसान नेता कृषि कानून रद्द कराने पर अड़े हैं.

Exit mobile version