Dharamlal Kaushik: नेता प्रतिपक्ष ने कहा- ये योजना BJP के संघर्ष का नतीजा

0
13
Dharamlal Kaushik
Dharamlal Kaushik

मनीष@बिलासपुर।   छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक(Dharamlal Kaushik) ने किसान नया योजना को अपने ढंग से परिभाषित किया है।

नेता प्रतिपक्ष की माने तो भारतीय जनता पार्टी ने किसानों के मुद्दे को लेकर सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष किया है। और इसी का नतीजा है कि अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार को मजबूर होकर इस तरह की योजना की शुरुआत करनी पड़ रही है।  इस लिहाज से किसानों के हित के लड़ाई लड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी को इसका श्रेय मिलना चाहिए।

गौरतलब है कि, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना  योजना का विश्लेषण करते हुए कई तरह की कमियां भी गिनाई है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने स्पष्ट किया कि किस तरह से राज्य सरकार ने किसानों और बीजेपी के दबाव में यह निर्णय लिया। क्योंकि बीजेपी ने टोकन धारी किसानों के मुद्दे को लेकर लगातार सरकार को घेरा है।

Jajangir-Champa: अजीब बहाने कर सरपंच-सचिव और शिक्षक नदारद, कोटवार के भरोसे क्वारंटाइन सेंटर

समर्थन मूल्य हो फिर बोनस के पैसे भाजपा ने हमेशा किसानों के साथ उनकी लड़ाई लड़ी है। वहीं सरकार ने इस निर्णय को लेने में काफी देर कर दी है।

Corona: इन्हें देखों! ‘पहले पूछा कौन कलेक्टर’..फिर कार चलाकर फिल्मी अंदाज में तोड़ा बेरिकेट्स.. देखिए लापरवाही का ये वीडियो

किसानों के हित में लिए गए निर्णय अगर पहले लिए गए होते तो आज छत्तीसगढ़ में किसानों को उतना नुकसान नहीं झेलना पड़ता।

Balodabazar:  जिला पंचायत सीईओ की बड़ी कार्रवाई, जानिए क्या हुआ…

कुल मिलाकर देखा जाए तो सरकार ने यह निर्णय देर से और भारतीय जनता पार्टी के दबाव में लिया है । इसलिए सही मायने में यह प्रदेश के किसानों की जीत है और इसका श्रेय बीजेपी को मिलना चाहिए। हालत जी नेता प्रतिपक्ष ने  इसके लिए भी राज्य के कांग्रेस सरकार का धन्यवाद किया है।