Dhamtari: कुरुद हत्याकांड, पुलिस ने 10 दिन के भीतर सुलझाई हत्या की गुत्थी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) जिले के नगर पंचायत कुरूद में 23 मई को एक शिक्षक दंपति की बेरहमी के साथ हत्या करने का मामला सामने आया था. इस अंधे कत्ल को सुलझाने में धमतरी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

बता दे कि 22-23 मई की मध्य रात्रि में कुरुद के एफबी टाऊन कालोनी में रहने वाले तुलेश चंद्राकर और उसकी पत्नी सुमित्रा चंद्राकर की किसी अज्ञात आरोपी ने बड़ी बेरहमी से सिर को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था.दस दिन बाद इस हत्याकांड से पर्दा पुलिस ने उठा दिया हैं. इस वारदात के पीछे राहुल दिली ग्राम छाती निवासी एक युवक का हाथ हैं.

बताया जा रहा कि आरोपी राहुल दिली ने पूछताछ के दौरान बताया कि घटना की रात्रि वह अपने एक साथी के साथ सिलेंडर चोरी करने की नीयत से विराट ढाबा पहुंचा, किंतु वहां लोगों की उपस्थिति होने पर वापस चला गया और कुछ देर बाद अकेले एफ.बी. टाउन (श्री राम कॉलोनी) आया तथा घटनास्थल से कुछ दूरी पर अपनी बाइक खड़ी कर तुलेस चंद्राकर के घर पास आकर दीवार से चढ़कर छत पहुंचकर बिजली कट-आउट निकाला, घर की लाइट बंद कर सीढ़ियों से नीचे आया। इतने में तुलेस चन्द्राकर व उसकी पत्नी जाग गए और टॉर्च लेकर घर से बाहर आए तो राहुल दिली ने उनसे पीने के लिए पानी मांगा, गांव जाना है कहकर कुछ पैसा व एक्टिवा गाड़ी भी मांगा चूंकि पूर्व में राहुल दिली ने उनके घर में घुसे सांप को मारकर उक्त दंपति की मदद कर चुका था, इसलिए मृतक तुलेश ने उसे कुछ पैसा व गाड़ी की चाबी लाकर दिया। इसी बीच केवल उन्हीं के घर में लाइट नहीं होने से तुलेश चंद्राकर को संदेह हुआ तो वह अपने घर की छत पर गया.

जिसके पीछे- पीछे राहुल दिली भी गया और हत्या करने की नीयत से अपने साथ लाए चाकू से तुलेस के ऊपर प्राणघातक वार किया। आवाज सुनकर तुलेस की पत्नी छत पहुंची, तो उसके साथ हुई हाथापाई के दौरान राहुल दिली ने चाकू से वार किया और सुमन चंद्राकर का सिर पत्थर में पटक दिया और वहीं पड़े फर्शी पत्थर से लगातार चेहरे पर प्रहार करता रहा तथा कलाई भी काट दिया जिससे दोनों की मृत्यु हो गई।

फिर नीचे कमरे में जाकर आलमारी से नकदी रकम एवं जेवर चोरी किया। घटना के दौरान गुमराह करने के लिए मृतक के मोबाइल से रात्रि करीबन 3:00 बजे अनजान नंबर पर कॉल करना भी बताया। आरोपी के मेमोरेंडम कथन, अपराध स्वीकारोक्ति व उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू, खून आलूदा कपड़े आदि जप्त किया गया है। उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर मामले में वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। आरोपी को न्यायिक रिमांड हेतु माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा

बता दे कि इस हत्याकांड को सुलझाने में कुरुद पुलिस,अर्जुनी और साइबर सेल की अहम भूमिका रही है जिसके लिए एसपी से सभी को बधाई दी.

Exit mobile version