Corona की पांचवी लहर से तबाही, Omicron बरपा रहा कहर

नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का कहर अब कम हो गया है. मगर हांगकांग में कोरोना की पांचवी लहर कहर बरपा रही है. पिछले 24 घंटे में हांगकांग में कोरोना के 55 हजार से ज्यादा मामले आ गए हैं.

एक्सपर्ट के मुताबिक मार्च अंत तक कोरोना की पांचवी लहर अपनी पीक पर होगी और फिर मामले धीरे-धीरे कम होने शुरू हो जाएंगे. लेकिन अभी के लिए हांगकांग की स्थिति काफी खराब है. अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हालात ऐसे बन गए हैं कि कई जगहों पर आइसोलेशन सेंटर बनाए जा रहे हैं. कोशिश की जा रही है कि पहले से चरमराई स्वास्थ्य सुविधाओं पर और ज्यादा बोझ ना डाला जाए.

Kanker: निगरानी बदमाश को लेकर जा रहे थे पुलिसवाले, स्कोर्पियों की स्टेयरिंग घुमाई, बाइक से जा टकराई, मोटरसाइकिल समेत नदी में गिरे, मौत

लेकिन अभी जो स्थिति बिगड़ी है, इसकी बड़ी वजह से टीकाकरण की धीमी गति है. हांगकांग में कई लोगों को अभी तक कोरोना वैक्सीन का टीका नहीं लगा है. इस समय जो मौतें भी हो रही हैं, उनमें से ज्यादातर लोग वहीं हैं जिन्होंने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है.

एक हफ्ते के भीतर 300 से अधिक मौतें

एक हफ्ते के अंदर हांगकांग में 300 से अधिक मौतें हो चुकी हैं. मामले भी दो से तीन दिन के अंदर डबल होते दिख रहे हैं. एक सप्ताह पहले तक कोरोना के 7500 मामले दर्ज किए गए थे. लेकिन अब ये आंकड़ा 55 हजार से ज्यादा पर पहुंच गया है.

Exit mobile version