दिल्ली शराब घोटाला, बीआरएस नेता कविता के ‘मुखिया’ और व्यवसायी अरुण पिल्लई को ईडी ने किया गिरफ्तार

 

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को गिरफ्तार किया है। अरुण पिल्लई इस मामले में आरोपी हैं और कथित तौर पर एक कंपनी में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता का प्रतिनिधित्व करते थे।

ईडी ने केस चार्जशीट में के कविता का नाम लिया था , जिसमें एक शराब कंपनी इंडोस्पिरिट्स में 65 फीसदी हिस्सेदारी रखने का आरोप लगाया था। जांच एजेंसी ने उनसे 11 दिसंबर, 2022 को उनके हैदराबाद स्थित आवास पर पूछताछ की थी।

अक्टूबर 2022 में, (CBI) ने अरुण पिल्लई के कथित सहयोगी अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया। अभिषेक रॉबिन डिस्ट्रीब्यूशन एलएलपी नाम की एक कंपनी के निदेशक थे, जो एक कथित शेल कंपनी थी, जिसका इस्तेमाल नीति से लाभान्वित होने वाली शराब फर्मों से कमीशन के लिए किया जाता था। अभिषेक कथित तौर पर ‘सदर्न लॉबी’ के लिए ‘कार्टेलाइजेशन’ का पक्षकार था और शराब कारोबारियों की लॉबिंग में शामिल था। सूत्रों के मुताबिक, अरुण पिल्लई कमीशन वसूल करता था और इसे फर्म के जरिए भेजता था। 

ईडी आज जेल में बंद आप के पूर्व नेता मनीष सिसोदिया से भी तिहाड़ जेल में पूछताछ करेगी. आठ घंटे की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

Exit mobile version