गौठान में मवेशियों की हो रही मौत, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर लगाए आरोप


गोपाल शर्मा@जांजगीर चाम्पा। प्रदेश के गौठानों में गौवंश की लगातार हो रही मौत को लेकर सत्ता पक्ष एक बार फिर से विपक्ष के निशाने पर आ गया है। जांजगीर जिले में पामगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत भैसों में कई गौवंश की मौत हुई है। जिसकी शिकायत मिलने पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल गौठान पहुंचे। जहां मवेशियों के शव देखकर उन्होंने भूपेश सरकार को कोसते हुए इसे लेकर सरकार की खिलाफत करने की बात कही।

नहीं थम रहा गौवंश की मौत का सिलसिला

प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित गौठानों में गौवंश की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। चारा पानी के अभाव में मवेशी लगातार दम तोड़ रहे हैं, लेकिन प्रशासन व्यवस्था को दुरुस्त करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहा है।

गौठान में कई मवेशियों की मौत

जांजगीर जिले में पामगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत भैंसो में संचालित गौठान में कई मवेशियों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी मिलने पर विपक्ष के नेता नारायण चंदेल गौठान का निरीक्षण किया। जहां कई मवेशियों के शव इधर उधर पड़े मिले।

मवेशियों के लिए न तो चारा की व्यवस्था है और न ही पानी की

इस दृश्य को दुर्भाग्यजनक करार देते हुए नारायण चंदेल ने कहा,कि एक तरफ सरकार गौठान योजना को माॅडल के रुप में पेश कर रही है। वहीं दूसरी तरह लगातार गौवंश की मौत हो रही है। मवेशियों के लिए न तो चारा की व्यवस्था है और न ही पानी की। इतना ही नहीं उनके लिए शेड की भी व्यवस्था नहीं की गई है जिसे लेकर उन्होंने सत्ता पक्ष पर कई आरोप लगाए। गौठान में गौवंश की हो रही मौतों को लेकर नारायण चंदेल ने प्रदेश सरकार को जमकर कोसा। इस विषय को लेकर उन्होंने सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की भी बात कही है।

https://khabar36.com/wp-content/uploads/2022/10/VID-20221004-WA0010.mp4
Exit mobile version