Dantewada: शिक्षक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पैसा नहीं देने पर हुआ था विवाद, आवेश में आकर युवक ने पहले हाथ की कलाई का नश काटा, फिर गला रेतकर की थी हत्या

दंतेवाड़ा। ग्राम टिकनपाल मुण्डरापारा स्कूल के शिक्षक अम्बाटी राजू की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान  कुमार ताती (26) पिता जोगा ताती के रूप में हुई। जो टिकनपाल मुण्डरापारा थाना किरन्दुल का निवासी है।   

जानकारी के मुताबिक 3 मार्च को सुबह 6 बजे के करीब ग्राम टिकनपाल मुण्डरापारा के प्राथमिक शाला के अंदर मृतक अम्बाटी राजू (49) पिता अम्बाटी बाबूराम का शव खून से लथपथ हालत में मिली। किसी अज्ञात आरोपी द्वारा गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। रिपोर्ट पर थाना किरन्दुल में अपराध क्रमांक 17/2022 धारा 302 भा.द.वि. कायम कर विवेचना में लिया गया था।

CG: राज्य सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा- 2021 के परिणाम घोषित, मुख्य परीक्षा के लिए 2548 अभ्यर्थी चिन्हांकित

इस दौरान संदेह के आधार पर कुमार ताती निवासी-टिकनपाल मुण्डरापारा को थाना लाकर विस्तृत पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि मृतक अम्बाटी राजू को छिंद रस पीने एवं पैसा नही देने की बात पर मृतक द्वारा गाली-गलौच किया गया। आवेश में आकर शाम के समय 4: 30 बजे छिंद काटने वाला पोप (लोहे का बना धारदार चाकू) से बांये हाथ के कलाई के पास नश को काट दिया। उसके बाद धक्का-मुक्की कर गिरा दिया और उसके गले को कई बार पोप से मारकर हत्या कर शव को चटाई में लेटाकर उसके दाहिने हाथ में सब्जी काटने के चाकू को पकड़ा दिया। जिससे किसी को शक न हो और मृतक के मोबाईल में बार-बार फोन आने से उसका मोबाईल को पटककर तोड़ दिया। उसके बाद स्कूल के पीछे बाउण्ड्री से कुदकर अपने छिंद झाड़ के पास जाकर पोप (लोहे का चाकू) को छिंद झाड़ में छिपा दिया। आरोपी कुमार ताती अपना अपराध स्वीकार करने पर दिनांक 07/03/2022 के 20ः30 बजे गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

Exit mobile version