Kawardha में कर्फ्यू, उपद्रवियों ने घर के बाहर खड़े वाहनों और ठेलों में की तोड़फोड़, नेशनल हाईवे पर लगाया जाम, तमाशबीन बनी पुलिस

कवर्धा। (Kawardha) रविवार को दो गुटों के बीच झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. बड़ी संख्या में लोग सड़क पर लाठियां, डंडे लेकर निकल आए। प्रदर्शनकारियों ने शहर के कई इलाकों में जमकर उत्पात मचाया। उपद्रवियों ने घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों के अलावा बाइक और ठेलों को भी तोड़ दिया। पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। उपद्रव के बाद प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया है। साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

Chhattisgarh: 3 IAS अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी, देखिए सूची

जानकारी के मुताबिक उपद्रवियों ने (Kawardha) शहर के कई बस्तियों में जमकर हंगामा मचाया। बवाल बढ़ता देखा पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। हिंदू संगठनों ने कवर्धा-जबलपुर नेशनल हाईवे पर जमा लगा दिया। विश्व हिंदू परिषद ने बंद का आह्वान किया था। जिसके बाद से सभी बाजारें और दुकानें बंद थी। बंद के दौरान बड़ी संख्या में लोग हाथों में डंडा लेकर रैली की शक्ल में शहर में निकल आए। गाड़ियों और ठेलों में तोड़फोड़ की। इन सबके बीच पुलिस एक घंटे तक तमाशबीन बनी देखती रही। पुलिस के सामने ही उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। पत्रकारों से भी प्रदर्शनकारियों ने गाली गलौज की। ड्रोन के जरिए शहर के कई इलाकों में निगरानी की जा रही है।

विहिप ने मजिस्ट्रेट जांच की मांग करते हुए बुलाया बंद

(Kawardha) विश्व हिंदू परिषद ने दो पक्षों में हुए विवाद के बाद पुलिस कार्रवाई पर नाराजगी जताई। इसे लेकर कवर्धा बंद का आह्वान किया गया। उनका आरोप है कि हत्या के इरादे से झंडा फहराने को लेकर हमला किया गया था। एक दूसरे को पीटा। पत्थरबाजी हुई। पुलिस की आंखों के सामने एक युवक को भीड़ पीटती रही। मारपीट में 8 लोग घायल हुए हैं। इनका इलाज कवर्धा के अस्पताल में कराया जा रहा है। इसके बाद सोमवार को शांति समिति की बैठक भी बुलाई गई थी।

Exit mobile version