Crime: शराबी पति को पत्नी ने लगाया ठिकाने, उसी के दोस्तों को 1 लाख रुपए की दी सुपारी, फिर हत्या के बाद रेत को शव में दफनाया…ऐसे हुआ पूरा मामले का खुलासा

ललित सिंह ठाकुर@राजनांदगांव। (Crime) शराबी पति से तंग आकर पत्नी ने पति की मौत की योजना बनाई। फिर उसके दोस्तों को ही एक लाख रूपये की सुपारी देकर पति को मौत के घाट उतरवा दिया।

बीते 2 अगस्त को राजनांदगांव जिले के सुरगी पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत मिले एक युवक के शव के मामले में पुलिस जांच कर रही थी. (Crime)पुलिस ने पति की हत्या करवाने के मामले में आरोपी पत्नी और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

(Crime)सुरगी पुलिस चौकी में 2 अगस्त को सूचना मिली थी कि ग्राम भर्रे गांव के तालाब में एक मोटरसाइकिल डूबी है और एक चप्पल भी वहां पड़ी है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और तालाब से मोटरसाइकिल को बाहर निकाला। जिसके बाद उक्त मोटरसाइकिल कोटरा भांठा निवासी धनेश कुमार साहू का होना पता चला।

पुलिस धनेश कुमार साहू का पता करने उसके परिजनों से संपर्क किया, तब धनेश साहू का भतीजा दिलेश्वर ने पुलिस को बताया कि 1 अगस्त की रात्रि लगभग 10:00 बजे जब वह खाना खाकर सड़क पर टहल रहा था। तभी नर्सरी की ओर से उसने अपने चाचा की आवाज सुनी थी। इसके बाद पुलिस धनेश की खोज करने नर्सरी की ओर रवाना हुई। यहां छानबीन के दौरान रेत के ढेर में पैर की उंगलियां दिखाई दी।

पुलिस ने तहसीलदार की मौजूदगी में रेत से शव को बाहर निकाला और उक्त शव की पहचान धनेश साहू के रूप में की गई, जिसके बाद पुलिस ने प्रथम दृष्टया ही इसे हत्या का मामला माना था. अपराध पंजीबद्ध कर लिया
था, और आरोपियों की तलाश में जुट गई।

मौके पर डॉग स्कॉट और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि मृतक के दोस्त धर्मेंद्र साहू और उपेंद्र साहू के साथ अंतिम बार उसे देखा गया था। जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दोनों ही संदेहियों ने मृतक धनेश साहू को दारू और बीड़ी पहुंचाना बताया था और उसके बाद उससे मुलाकात नहीं होने की बात कही। पुलिस ने जब इन दोनों ही संदेहियों से कड़ाई से पूछताछ की। तब उन्होंने पूरे मामले का खुलासा कर दिया और अपना जुर्म स्वीकार किया।

पत्नी की कहने पर की हत्या

पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर धनेश की हत्या उसकी पत्नी के कहने पर की है। हत्या करने पर उसकी पत्नी सुमरीत बाई साहू ने उन्हें 1 लाख रूपये देने का वादा किया था और बतौर पेशगी 7000 रूपये भी दिया था। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेशा चौबे ने कहा कि मृतक की पत्नी ने ही अपने शराबी पति से तंग आकर उसकी हत्या करवाई है।

शराबी पति से आ गई थी तंग

पति की हत्या उसके ही दोस्तों के हाथों करवाने के मामले में पुलिस ने जब मृतक की पत्नी आरोपी सुमरीत बाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका पति आए दिन शराब पीकर आता था और उससे व बच्चों से मारपीट करता था, जिससे वह तंग आ चुकी थी। उसने रोज-रोज की समस्या को जड़ से खत्म करने का फैसला लिया और अपने पति के दोस्तों को ही उसे मौत के घाट उतारने एक लाख रूपये देने का वादा किया। जिसके बाद कोटरा भांठा निवासी आरोपी धर्मेंद्र साहू, उपेंद्र साहू और सुरगी निवासी अनिल कुमार ढीमर ने उसे मारने की योजना बनाई। शराब पीने के बहाने उसे नर्सरी की ओर ले गए इसके बाद मौका देख कर चाकू से उसके गले में वार कर उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से उसकी लाश को रेत के ढेर में दबा दिया। इसके बाद आरोपियों ने उसकी मोटरसाइकिल को लगभग 8 किलोमीटर दूर ग्राम भर्रे गांव के तालाब में फेंक दिया। इस हत्याकांड के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों सहित मृतक की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए सभी चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या, षड्यंत्र रचने, साक्ष्य छुपाने जैसे विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version