Crime: इंटर स्टेट मोबाइल स्नैचर गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार, शिफ्ट के हिसाब से देते थे वारदात को अंजाम, 17 लाख रुपए के मोबाइल जब्त

नोएडा। पुलिस ने इंटर स्टेट मोबाइल स्नैचर गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया हैं. आरोपियों के कब्जे से पुलिस को लूट के 105 मोबाइल फोन, चोरी की 2  केटीएम और अपाचे बाइक,  5 अवैध तमंचे के साथ 21 कारतूस मिले हैं. बरामद मोबाइल फोन की कीमत 17 लाख रुपये आंकी जा रही है. वहीं इस गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा भी गई है.

पुलिस को पुछताछ में गैंग के सरगना ने बताया कि अय्यूब उर्फ आयान, पुनीत के साथ मिलकर स्पोर्ट्स बाइक चोरी करके लाते थे. इसके बाद आकाश और सागर यह तय करते थे कि गैंग को किस इलाके में काम करना है. आकाश साहिबाबाद में एक संस्कृत आयुर्वेदा कॉल सेंटर में काम करता है,  इसलिए ये लोग इंडस्ट्रियल एरिया में ही लोगों को टार्गेट करते थे.

इन अपराधियों ने पुलिस को बताया कि जब लोग ड्यूटी खत्म कर घर की तरफ जाते थे उस समय ये लूट की वारदात को अंजाम देते थे. सुबह 9 से 10 बजे और शाम 5 से 7 बजे ये लूटपाट करते थे. आकाश अपने साथी आदित्य और अययूब के साथ मिलकर मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को सुबह 5 बजे से 8 बजे तक निशाना बनाता था.

तमंचा दिखाकर डराकर लूटते थे मोबाइल फोन  

ये लोग महिलाओं और बुजुर्गों को अपना निशाना बनाते थे. तमंचा दिखाकर डराना और विरोध करने पर पिटाई करते थे. इसके अलावा इन्होंने बताया कि अगर कोई शख्स बाइक पर अकेले जा रहा है तो उसकी बाइक को टक्कर मारकर गिरा देते थे फिर उसका मोबाइल फोने बैग लेकर फरार हो जाते थे. 10 दिन पहले इन लोगों ने दिल्ली से 4 से 5 ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है.  ये शातिर अपराधी डिमांड पर मोबाइल चोरी और लूटपाट करते थे. इनके पास ओपो, विवो, रेडमी, रियलमी, आईफोन आदि की डिमांड ज्यादा रहती थी. गलती से कोई दूसरी कंपनी का फोन स्नैच हो जाता था तो उसे अपने पास रखते थे. 

Punjab में आज होगी सीएम के नाम की घोषणा, मगर लता मंगेशकर के निधन के बाद पार्टी कार्यकर्ता नहीं मनाएंगे जश्न

डिमांड के हिसाब से फोन लूटते थे ये शातिर अपराधी

इसके अलावा घटना में दो केटीएम व एक अपाचे बाइक इस्तेमाल होती थी. ये लोग तमंचे रिठाला (दिल्ली) से लाते थे. मोबाइल को 3 से  5 हजार रुपये में बेच देते थे और पैसों को आपस में बांट लेते थे. दिल्ली की गफ्फार मार्केट  में फोन के आईएमईआई चैंज कराते थे. पुलिस को इन लोगों ने बताया कि पिछले तीन सालों से ये लोग लूट की वारदात कर रहे हैं.

Exit mobile version