माकपा कार्यकर्त्ताओं ने की नुक्कड़ सभाएं, कहा-कांग्रेस को वोट दो! भाजपा को हराओ!!

रायपुर। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव को देश के।भविष्य का चुनाव बताते हुए संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए जनविरोधी भाजपा को पराजित करने और इंडिया गहठबंधन तथा कांग्रेस के उम्मीदवार विकास उपाध्याय को विजई बनाने की अपील की ।

माकपा के जिला सचिव प्रदीप गभने ने एक प्रेस वक्तव्य में बताया कि पार्टी की ओर से एक प्रचार जत्था निकला गया और रायपुर के चारों विधानसभा में दासियों स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं की । इन सभाओं को संबिधित करते हुए माकपा नेता धर्मराज महापात्र, प्रदीप गभने, राजेश अवस्थी, के के साहू, अजय कन्नोजे, रिमेश लदेर, पंचु यादव ने कहा कि दस साल के आरएसएस-भाजपा राज के बाद देश आज एक ऐसे संकट के मुहाने पर पहुंच गया है, जहां गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई तो चरम पर है ही ; देश में लोकतंत्र, भाईचारा, सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के बुनियादी मूल्य जिस संविधान से निकले हैं, उसे बचाने का सवाल भी सबसे ऊपर आ गया है। भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि वह फिर से सत्ता में इसलिए आना चाहती है कि बहुमत के बल पर संविधान को बदल दे, ताकि एक धर्मनिरपेक्ष-लोकतांत्रिक गणराज्य को वह फासीवादी हिंदूत्व राष्ट्र में बदल सके, जहां देश के अल्पसंख्यक समुदायों सहित आदिवासी, दलितों और आर्थिक रूप से पिछड़ी बहुमत जनता को दोयम स्थिति में धकेल दिया जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो देश में जनजीवन की प्रगति के लिए लड़ी जा रही सभी लड़ाइयां पीछे चली जायेगी। इसलिए लोकसभा के ये चुनाव देश की जनता की रोजी-रोटी को बचाने और उसके लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के साथ-साथ संविधान को बचाने के लिए भी हो रहा चुनाव है। इस चुनाव में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी आम जनता से अपील करती है कि सांप्रदायिक और कॉर्पोरेटपरस्त भाजपा और उसके गठबंधन को निर्णायक रूप से हराएं और ‘इंडिया’ समूह के नेतृत्व में एक धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन को सुनिश्चित करने विकास उपाध्याय को विजय बनाए।

नेताओं ने कहा कि दस सालों का भाजपा राज का रिकॉर्ड बताता है कि उसने आम जनता के साथ केवल धोखा और विश्वासघात किया है। बेरोजगारी, महंगाई दूर करने और मजदूर-किसानों के जीवन को खुशहाल करने के जिन वादों पर भरोसा करके उसने भाजपा को सत्ता सौंपी थी, वही वादे चुनाव के बाद जुमले बन गए और फिर से आज इन जुमलों को ‘मोदी की गारंटी’ के रूप में पेश किया जा रहा है। नेताओं ने नोटबंदी, जी एस टी से देश और मंहगाई से जनता की कमर तोड़ने का आरोप लगाते हुए भाजपा को पराजित करने की अपील की

Exit mobile version