Corona: भारत में शुरू हो चुकी है कोरोना की चौथी लहर, 3 में से हर एक इंडियन की राय: रिपोर्ट

नई दिल्ली। देश में कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच एक बार कोरोना केसों में उछाल देखने को मिला है। गुरुवार को नए केस 3000 पार कर गए और अब एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार पार हो गई है।

राजधानी दिल्ली में 1000 के पार कोरोना केस

राजधानी दिल्ली में कोरोना केस लगातार 1000 पार कर रहे हैं। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों के मद्देनजर राज्य सरकारों ने मास्क और सोशल डिस्टेसिंग को एक बार फिर अनिवार्य कर दिया है। उधर, केंद्र सरकार भी बढ़ते कोरोना केसों को लेकर चिंतित है। बीते रोज पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से बातचीत करके कोरोना केसों की रोकथाम पर चर्चा की थी।

3 में से 1 भारतीय ने माना है कि अप्रैल माह में ही कोरोना की चौथी लहर शुरू

इस बीच सामुदायिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोकलसर्किल द्वारा सर्वेक्षण किया गया। देश के 341 जिलों से 36,000 लोगों से प्रतिक्रियाएं ली गई। लोकलसर्किल के संस्थापक सचिन तापरिया ने बताया, “हमारे सर्वेक्षण में 3 में से 1 भारतीय ने माना है कि अप्रैल माह में ही कोरोना की चौथी लहर शुरू हो चुकी है, जबकि 3 में से 2 अभी ऐसा नहीं सोचते हैं।”

जानिए क्या कहता है सर्वे
लोकल सर्किल द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, 34 प्रतिशत भारतीयों का मानना है कि अप्रैल माह में ही कोरोना की चौथी लहर आ चुकी है। लगभग 13% का मानना ​​है कि चौथी लहर मई और जून में शुरू आ सकती है। जबकि, 7% लोग जुलाई और अगस्त और 4% लोग सितंबर और अक्टूबर में चौथी लहर की भविष्यवाणी कर रहे हैं। जबकि, 29% लोगों ने कहा है कि साल 2022 में कोरोना की चौथी लहर की कोई संभावना नहीं है। वहीं, 4% लोगों ने कहा है कि कम से कम अगले छह महीनों तक चौथी लहर की संभावना नहीं है।

Exit mobile version