BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- महिलाओं के कपड़े है रेप की वजह

बैंगलोर। कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक बीजेपी विधायक रेणुकाचार्य ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के कपड़ों की वजह से रेप बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के ‘बिकिनी’ ट्वीट का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की। जिसमें उन्होंने कहा “चाहे वह बिकनी हो, घूंघट हो, जींस की एक जोड़ी हो या हिजाब, यह तय करना एक महिला का अधिकार है कि वह क्या पहनना चाहती है। ।

इस पर रेणुकाचार्य ने कहा यह एक निम्न स्तर का बयान है, ‘बिकनी’ जैसे शब्द का उपयोग करना। कॉलेज में पढ़ते समय, बच्चों को पूरी तरह से कपड़े पहनाए जाने चाहिए। आज महिलाओं के कपड़ों के कारण बलात्कार बढ़ रहे हैं क्योंकि पुरुषों को उकसाया जाता है। यह सही नहीं है। हमारे देश में महिलाओं का सम्मान है।

Bemetara: पूर्व मंत्री का पुतला दहन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका राजेश मूणत का पुतला, विरोध में की नारेबाजी

जानिए प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर क्या कहा था

प्रियंका गांधी ने कहा था कि एक महिला जो चाहती है उसे पहनने के अधिकार की गारंटी भारत के संविधान द्वारा दी गई है। यह अधिकार भारतीय संविधान द्वारा गारंटीकृत है। महिलाओं को परेशान करना बंद करो, ”उसने कहा।

इससे पहले दिन में कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह हिंदुओं को हिजाब पहनने के लिए एक कानून बनाएगी।

CG : भूतपूर्व सैनिक संगठनों एवं राज्य सैनिक बोर्ड छत्तीसगढ़ के मध्य विशेष बैठक, मुख्यमंत्री के साथ होने वाली राज्यस्तरीय बैठक के पूर्व संगठन और बोर्ड ने की तैयारी

1 जनवरी को हुई थी विवाद की शुरूआत

1 जनवरी को कर्नाटक के तटीय शहर उडुपी में एक सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज के प्रबंधन ने 6 मुस्लिम लड़कियां जिन्होंने हिजाब पहन रखा था। उन्हें कक्षाओं में भाग लेने से रोक दिया गया। क्योंकि पोशाक कॉलेज के निर्धारित मानदंडों के खिलाफ थी।

Exit mobile version