Chhattisgarh: हंगामे के भेंट चढ़ा शीतकालीन सत्र, विधानसभा अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित, 5 दिन का काम 2 दिन पहले समाप्त

रायपुर। (Chhattisgarh) विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज सदन के तीसरे दिन यानी कि दो दिन पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। बता दें कि अनुपूरक बजट को पारित कर दिया गया है वहीं 5 विधायकों की हरी झंडी मिलने के बाद स्पीकर ने सत्र समाप्ति की घोषणा कर दी।

13 दिसंबर से सत्र शुरू हुआ था। पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देकर कार्यवाही स्थगित कर दी गई। कल भी प्रश्नकाल के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी और आज अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की घोषणा हो गई।

छत्तीसगढ़ विधानसभा ने चर्चा के बाद चालू वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट पास कर दिया। अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा के सदस्य अनुपस्थित रहे।

BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, कांग्रेस की ओर से बंद योजनाओं को शुरू करने का जिक्र, गरीब और मजदूरों को आबादी भूमि देंगी पट्टा

चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर हमला किया। कहा कि राज्य में भाजपा नेतृत्व के संकट से जूझ रही है। उन्होंने कहा कि संविधान में भारत को संघों की सरकार कहा गया है लेकिन इन लोगों ने संघियों की सरकार बना दी है।

अनूपूरक बजट के दौरान भाजपा ने पिछले साल धान उठाव में देरी पर खरीदी केंद्रों में धान के नुकसान और खुले बाजार में धान बेचने पर हुए नुकसान का मुद्दा उठाया। डा. रमन सिंह के सवाल पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बयान पर भाजपा ने आपत्ति जताई।

Exit mobile version