Chhattisgarh: 16 फरवरी से लगेगी क्लासेस, 11 महीनों बाद 9 वीं से 12 वीं तक के खुलेंगे स्कूल, मगर कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

रायपुर। (Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ में 16 फरवरी से 9 से 12वीं तक के स्कूल खुल जाएंगे। अनुसार सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्रियों से चर्चा के बाद अधिकृत रूप से इसकी घोषणा की जाएगी।

(Chhattisgarh) बता दें कि कोरोना के बाद से 11 महीने बाद स्कूल खुलेंगे।  13 फरवरी को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा। लेकिन प्राइमरी और मीडिल स्कूल को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

(Chhattisgarh) हालांकि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर स्कूल खोले जाएंगे। पिछले साल मार्च में कोरोना संक्रमण शुरू होते ही स्कूल बंद कर दिए गए थे।

इसी दौरान सभी विभागों को भी जरूरी को-ऑर्डिनेशन के लिए कहा जाएगा। फिलहाल हाई व हायर सेकंडरी स्कूलों को खोला जाएगा, जिससे बच्चे कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरत सकें।

इसके बाद अगली कड़ी में पहली से लेकर आठवीं कक्षाओं में पढ़ाई शुरू होगी। हालांकि नए सत्र से ही प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में पढ़ाई शुरू होने की बात कही जा रही है।

Exit mobile version