बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे को लेकर जिला कलेक्ट्रेट का घेराव, विधायक पुन्नूलाल मोहले के नेतृत्व में अपर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

गुड्डू यादव@मुंगेली। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला मुंगेली ने बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे को लेकर जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने बैरिकेड और पानी का छिड़काव फायर ब्रिगेड किया। अंततः कलेक्टर पहुंचकर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने विधायक पुन्नूलाल मोहले के नेतृत्व में अपर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश के आह्वान पर बेरोजगारों के साथ प्रदेश सरकार द्वारा भत्ता आदि देने में किए जा रहे छल के विरोध में जिला भाजपा कार्यालय से रैली निकालकर करही कलेक्ट्रेट के लिए निकले रास्ते में दाऊपारा चौक में नुक्कड़ सभा के माध्यम से जनता को भूपेश बघेल सरकार की नाकामियों और बेरोजगारों के साथ किए जा रहे छल के विरोध में बताया गया।युवा मोर्चा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के पहले लगाए गए बेरीकेड के पास पहुंचे । इसके पश्चात बेरिकेड्स  को पार करने का प्रयास किया तब पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं को रोकने डंडे आदि से उनके हाथों को चोट पहुंचाया गया । उन्हें बेरीकेड पर चढ़ने से रोका गया, साथ ही फायर ब्रिगेड से तेज धार पानी का बौछार कार्यकर्ताओं के ऊपर किया। इसके बावजूद कार्यकर्ता अंततः कलेक्ट्रेट पहुंचकर विधायक पुन्नूलाल मोहले, जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक, जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष तरुण खाण्डेकर के नेतृत्व में अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर पुन्नूलाल मोहले ने क्षेत्र की अन्य समस्याओं जैसे अवैध प्लाटिंग, छोटे प्लाटों की रजिस्ट्री नगर व ग्रामीण सभी क्षेत्र के लिए खोलने अथवा पूर्णरूप से बंद करने की मांग की। आदि के विषय में बात करते हुए प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं पर उनके हाथों को लात मारने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही करने की मांग की। भाजपा जिलाध्यक्ष शैलेश पाठक ने बेरोजगारी भत्ता को बेरोजगारों के साथ छल बताया। 

युवामोर्चा जिलाध्यक्ष तरुण खाण्डेकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र के अनुसार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे। उन्हें विभिन्न नियम कानून में फंसा कर उनके साथ छल ना करे। अवैध प्लाटिंग व छोटे रजिस्ट्री  नगर ग्रामीण सभी क्षेत्र के लिए खोलने अथवा सभी क्षेत्रों के लिए बंद करने की मांग की।  मोर्चा के कार्यकर्ता हजारों की संख्या में उपस्थित रहे।

Exit mobile version