कुम्हारी फ्लाईओवर हादसा, एजेंसी का प्रोजेक्ट मैनेजर गिरफ्तार,कुम्हारी पुलिस की कार्यवाही

अनिल गुप्ता@दुर्ग..भिलाई के फोरलेन सड़क पर कुम्हारी के समीप निर्माणाधीन फ्लाईओवर से 9 दिसबंर की रात दुपहिया सवार दंपत्ति की गिरने से मौत हो गई थी। जिसके बाद कुम्हारी पुलिस ने इस घटना में तत्काल निर्माणाधीन कंपनी के डायरेक्टर और असिस्टेंट मैनेजर के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया था, और अब असिस्टेंट मैनेजर को दुर्ग पुलिस के द्वारा इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

भिलाई शहर के भीतर से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग में 9 दिसबंर की रात बेहद दर्दनाक घटना घटित हुई थी। इस घटना में मोटरसाइकिल सवार एक दंपत्ति और उसकी 12 वर्षीय बेटी निर्माणाधीन फ्लाई ओवर ब्रीज से सीधे नीचे आ गिरे। जिसके कारण मौके पर ही मौत हो गई थी। वही बच्ची का गंभीर अवस्था मे ईलाज जारी है। इस घटना के कुछ देर बाद,उसी जगह दूसरी घटना तब घटी , जब एक कार चालक भी इसी जगह आकर गिर गया। ठीक समय पर एयर बैग खुलने से चालक की जान बच गई। इन दोनों घटनाओं के बाद कुम्हारी थाना पुलिस ने निर्माणाधीन कंपनी से जुड़े पांच लोगों के विरुद्ध धारा 304 और 337 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना को शुरू कर दिया। सबसे पहले कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर पीयूष पाढ़ही को गिरफ्तार किया गया है। वही रॉयल इंफ्रा कंपनी के दो डायरेक्टर , और प्रोजेक्ट हेड समेत प्रोजेक्ट मैनेजर की तलाश की जा रही है। दुर्ग एसपी का कहना है, कि जल्द हो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जायेगा।

जांच कर करवाई की जायेगी

दुर्ग एसपी का ये भी कहना है, कि फ्लाईओवर में बैरियर, डायवर्सन और संकेतक के स्पष्ट निर्देश के अभाव में भटक कर मोपेड चालक पत्नी और बेटी के साथ अर्धनिर्मित फ्लाईओवर पर पहुंचा था। आगे सड़क न होने का अंदाजा वह नही लगा पाया। और नीचे गिरने से दम्पती की मौत हो गई। मौके पर जो खामियां पाई गई है। उन सभी का वैज्ञानिक तरीके से जांच करवाई जायेगी।

दोषी अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी शुरू कर दी

मृतक दंपत्ति चंगोराभाठा रायपुर के रहने वाला थे। 45 वर्षीय आजू राम देवांगन और 40 वर्षीय प्रतिमा देवांगन, सब्जी का कारोबार करते थे। वह पत्नी व बेटी को लेकर किसी शादी समारोह में शामिल होने कुम्हारी जा रहे थे। लेकिन दर्दनाक घटना में उनकी मौत हो गई। अब इस घटना के बाद दुर्ग पुलिस ने ब्रीज निर्माता कंपनी के दोषी अधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी शुरू कर दी है।

Exit mobile version