CG: किसानों का धरना प्रदर्शन, आंदोलनकारी किसानों ने अफसरों के सामने रखे विकल्प- राहुल गांधी से कराए मुलाकात, या तो सीएम मिलने बुलाए, नहीं तो विरोध

रायपुर। नवा रायपुर के प्रभावित 27 किसान कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। अब किसान राहुल गांधी के दौरे को लेकर खास उत्साहित दिख रहे हैं। इसके लिए बकायदा किसानों ने मंत्रियों एवं अधिकारियों को पत्र लिखकर राहुल गांधी से चर्चा कराने की मांग की थी। इन सबके बीच अधिकारी किसानों को समझाने पहुंचे। मगर उल्टे किसानों ने इनके सामने विकल्प रख दिया। उनका पहला विकल्प था कि वे हमारी मुलाकात राहुल गांधी से कराएं। दूसरे मुख्यमंत्री उन्हें मुलाकात के लिए बुलाएं। यदि दोनों में से ऐसा कुछ नहीं होता तो खुद राहुल गांधी की सभा में जाकर अपनी मांग उठाने की बात आंदोलनकारी किसानों ने कही है।

आंदोलन का नेतृत्व कर रही नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष रूपन चंद्राकर ने उन लोगों ने तीन मंत्रियों, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री सचिवालय के अफसरों, NRDA प्रबंधन और रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर राहुल गांधी से चर्चा के लिए समय दिलाने की मांग की थी। हमने कहा था कि केवल 10 लोगों का प्रतिनिधिमंडल अपनी समस्या बताने के लिए उनसे मिलना चाहता है। अभी तक इस पत्र का कोई जवाब नहीं आया। बुधवार को पुलिस और जिला प्रशासन के आधा दर्जन अफसर आंदोलन स्थल पर पहुंचे थे। वे भी कोई प्रस्ताव लेकर नहीं आए थे। उन लोगों का कहना था कि वे किसानों का मन जानने आए हैं। इस तरह की बातचीत के बाद प्रशासनिक अधिकारी लौट गए हैं।

Exit mobile version