Russia-Ukraine War: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के लिए केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी, जारी की हेल्पलाइन नंबर…

नई दिल्ली।  यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के लिए केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी की है. भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों से कहा है कि यूक्रेन में वर्तमान हालात काफी अनिश्चितताओं से भरे हुए हैं. आप अभी जहां पर भी हों, वहां शांति और सुरक्षा के साथ रहें. फिर चाहे वह आपका घर हो, हॉस्टल हो या फिर कहीं और. एडवाइजरी जारी करते हुए यूक्रेन की राजधानी कीव में स्थित भारतीय दूतावास ने आगे कहा, ”जो भी कीव की यात्रा कर रहे हैं, उन्हें सुझाव दिया जाता है कि वे वापस अपने शहर को लौट जाएं. इसके अलावा अन्य जानकारियों के लिए आगे के सुझाव जल्द जारी किए जाएंगे.”

इसके साथ ही सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी किए हैं. ये टोल फ्री नंबर्स हैं, जिनके जरिए से वर्तमान स्थिति पर अधिक जानकारी ली जा सकती है.

हेल्पलाइन नंबर्स

+38 0997300428

+38 0997300483

+38 0933980327

+38 0635917881

+38 0935046170

Mahasamund: मुर्गा और शराब बना हत्या की वजह, विवाद के बाद पति ने पत्नी की हत्या, अब पहुंचा जेल के सलाखों के पीछे

यूक्रेन के एयरस्पेस सिविल फ्लाइट्स के लिए बंद

पूरे यूक्रेन के एयरस्पेस को सिविल फ्लाइट्स के लिए बंद कर दिया गया है. रूस के यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई की घोषणा के मद्देनजर वहां फंसे हुए भारतीय छात्रों को लाने के लिए एयर इंडिया की विशेष उड़ान को यूक्रेन द्वारा नागरिक उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र बंद कर दिये जाने के कारण वापस बुला लिया गया है।

Russia का डबल अटैक, यूक्रेन में साइबर Attack, सैकड़ों कंप्यूटर को बनाया निशाना

यूक्रेन की उड़ान एआई1947 को बुलाया गया वापस

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, “यूक्रेन की उड़ान एआई1947 को वापस बुला लिया गया। दिल्ली लौट रहा है। उन्होंने बताया कि उड़ान ने आज सुबह करीब साढ़े सात बजे भारतीयों विशेषकर यूक्रेन के छात्रों को वापस लाने के लिए उड़ान भरी थी।

बता दें कि यूरोप के विमानन नियामक  ने पहले ही सैन्य गतिविधियों के कारण रूस और बेलारूस की सीमा से लगे इलाकों में उड़ान के खतरों को लेकर चेतावनी जारी की थी. यूरोप ने कहा था कि युद्ध के हालातों के बीच सिविल फ्लाइट को लेकर गलतफहमी हो सकती है.

Exit mobile version