Omicron को लेकर बिल गेट्स की डराने वाली चेतावनी, कहा- इतिहास में किसी भी वायरस की तुलना में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन, आने वाले हैं बुरे दिन

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कहा, “जब ऐसा लगा कि जीवन सामान्य हो जाएगा.तब हम महामारी के सबसे बुरे दौर में फिर से प्रवेश कर रहे हैं। बिल गेट्स ने विभिन्न देशों में Omicron के मामलों में तेजी से वृद्धि पर चिंता व्यक्त की।

बस जब ऐसा लग रहा था कि जीवन सामान्य हो जाएगा, हम महामारी के सबसे बुरे हिस्से में प्रवेश कर रहे हैं। ओमिक्रॉन फिर हमारे घरों में दस्तक देगा। मेरे करीबी दोस्त इससे संक्रमित है और मैंने अपनी अधिकांश छुट्टियों की योजना रद्द कर दी है।

Rajnandgaon: सरकारी आवास में मृत अवस्था में मिला कर्मचारी, समाज कल्याण विभाग में है कार्यरत, इलाके में फैली सनसनी

किसी भी वायरस की तुलना में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन

उन्होंने कहा कि इतिहास में किसी भी वायरस की तुलना में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। यह जल्द ही दुनिया के हर देश में अपनी दस्तक दे चुका होगा।

लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। क्यों कि हम इसके बारे में अधिक नहीं जानते हैं। भले ही यह डेल्टा के रूप में केवल आधा गंभीर हो। यह सबसे गंभीर है। उछाल हमने अब तक देखा है क्योंकि यह बहुत संक्रामक है।”

मास्क, इनडोर सभाओं से बचना अति आवश्यक

इस बीच, हम सभी को विशेष रूप से सबसे कमजोर, चाहे वे सड़क पर रहते हों या किसी अन्य देश में उन्हें देखना होगा। इसका मतलब यह है कि मास्क पहनना, बड़ी इनडोर सभाओं से बचना, और टीकाकरण अति आवश्यक है। बूस्टर प्राप्त करने से लाभ मिलता है. जो कि सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा।

Raipur: अजय सोनी को निजी सहायक सचिव के पद से हटाया गया, केके राठौग संभालेंगे अतिरिक्त प्रभार

2022 में सही कदमों के साथ खत्म होगी महामारी

हालांकि, उन्होंने कहा कि सही कदमों के साथ 2022 में महामारी खत्म हो सकती है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “अगर यहां अच्छी खबर है, तो यह है कि ओमिक्रॉन इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है कि एक बार जब यह किसी देश में हावी हो जाता है, तो वहां की लहर 3 महीने से कम समय तक चलना चाहिए। वे कुछ महीने खराब हो सकते हैं, लेकिन मेरा अब भी मानना ​​है कि अगर हम सही कदम उठाते हैं, तो 2022 में महामारी खत्म हो सकती है।”

किसी दिन महामारी समाप्त हो जाएगी,

बिल गेट्स ने कहा कि वह छुट्टियों के मौसम में कोविड के खतरे से निराश महसूस कर रहे लोगों से संबंधित हो सकते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि हम पर COVID के साथ एक और छुट्टियों के मौसम में जाना निराशाजनक है। लेकिन यह हमेशा के लिए ऐसा नहीं रहेगा। किसी दिन महामारी समाप्त हो जाएगी, और जितना बेहतर हम एक-दूसरे की देखभाल करेंगे, वह समय उतनी ही जल्दी आएगा।

Exit mobile version