Bhilai : बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सुपेला के वेंकटेश्वर सिनेमाघर का किया घेराव, जानिए क्या है पूरा मामला, देखिये तस्वीरें

अनिल गुप्ता@भिलाई. धर्मांतरण और एक धर्म विशेष के प्रचार प्रसार करने के विरोध में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आज सुपेला के वेंकटेश्वर सिनेमा गृह का घेराव कर टॉकीज में चल रहे विज्ञापन को बंद कराये जाने की मांग की।

बजरंग दल के दुर्ग जिला संयोजक रवि निगम के नेतृत्व में बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आज दोपहर सुपेला के वेंकटेश्वर टॉकीज पहुँचकर टॉकीज प्रबंधन के खिलाफ में जमकर नारेबाजी की। और प्रबंधन द्वारा लिखित में माफी लिखकर दिये जाने की मांग की। इसके बाद संचालक द्वारा जब लिखित माफीनामा दिया गया। तो बजरंगीयो ने भिलाईनगर सीएसपी राकेश जोशी को अपना ज्ञापन देकर लौट गये। बजरंग दल के विभाग संयोजक रवि निगम का आरोप था कि टॉकीज में इंटरवेल के दौरान किसी विशेष धर्म का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

कहीं-न-कहीं यह धर्मांतरण कराने के एजेंडे के तहत ही किया जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों से दुर्ग जिले में बढ़ते धर्मांतरण के मुद्दे में हलचल बनी हुई है। वेंकटेश्वरा टॉकीज में फिल्म आरआरआर लगी है। इस फिल्म में इंटरवेल के दौरान पांच मिनट का ब्रेक में विज्ञापन आता है। इसमें ईसाई धर्म का प्रचार किया जा रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि यीशू की शरण में एक न एक दिन सभी को आना होगा। इस विज्ञापन को बंद कराने के लिए ही टॉकीज का घेराव किया गया है। विरोध के बाद इस विज्ञापन को बंद कराया गया है।




Exit mobile version