Bemetara: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को मिली बडी सफलता, 4 महीने पहले नांदघाट क्षेत्र में युवती की अधजला शव हुआ था बरामद…आरोपी गिरफ्तार

दुर्गा प्रसाद सेन@बेमेतरा।  (Bemetara) रामबिहारी साहू ग्राम गनियारी कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा ज्वलनशील पदार्थ डालकर हत्या किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक  धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन एंव मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नांदघाट निरीक्षक विपिन रंगीरी व अरविंद शर्मा की टीम एवं थाना स्टाफ के साथ आरोपी पतासाजी में लगाया गया था।

Bhiali: जामुल में खिला कमल, पंजे के पकड़ हुई ढीली, निर्दलियों की चांदी-चांदी

आस पास के जिलों के थाना क्षेत्रो में टीम भेजकर पता साजी की जा रही थी। पुलिस के लगातार प्रयास से प्रकरण में विवेचना के दौरान  मुखबिर से सूचना मिला कि ग्राम गंगद्धारी थाना पथरिया जिला मुंगेली के मुनई राम राजपूत की लडकी कुमारी माधुरी राजपूत उम्र जो विगत 4-5 माह से लापता होने कि सूचना मिलने पर सूचना की तस्दीकी हेतु ग्राम गंगद्वारी जाकर मुनई राम राजपूत एवं उसकी पत्नि कुसुम बाई को अज्ञात मृतिका की फोटो, शव के पास से बरामद घडी, अंगुठी को देखकर जली हुई अज्ञात मृतिका को अपनी पुत्री कुमारी माधुरी राजपूत का होना पहचान किया। मृतिका के माता पिता एवं परिजनो से पुछताछ करने पर पता चला कि विगत 4 – 5 माह पहले कुमारी माधुरी को ग्राम सांवा के अमलेश राजपूत अपने साथ पत्नि बनाकर रखुंगा कहकर ले गया था। मृतिका सांवा के अमलेश के साथ जाने के कुछ माह बाद से दोनो गायब है। अमलेश के घर वालो से पुछने पर दोनो कही बाहर कमाने खाने जाना बताये।

Chhattisgarh: रोजगार के साथ ही कुपोषण को मात देने का काम, आंगनबाड़ियों में अंडों की आपूर्ति, महिलाओं ने कमाए 25 लाख रूपए

मृतिका के परिजनो एवं गवाहो के साथ ग्राम सांवा पहुचकर संदेही अमलेश राजपूत के घर पर दबिश देकर हिरासत में लेकर उक्त घटना के संबंध में बारिकी से पुछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया और बताया कि जब से माधुरी को पत्नि बनाकर लाया था तब से घर वाले आपत्ति कर रहे थे इस कारण माधुरी को दुकान वाले मकान में रखा था और मृतिका माधुरी उसे अपनी पत्नि का अधिकार दो कहकर लडाई झगडा करते थे। जिसे वह समझाया की वह बाल– बच्चा वाला है उसे नही रख पाउंगा, वापस अपने घर जाओ कहने पर मृतिका नही मान रही थी। जिससे वह काफी परेशान होकर अपने साला भुनेश्वर वर्मा के साथ मिलकर योजना बनाकर मृतिका माधुरी जब कमरा में सोयी थी। उसी समय उसके मुह, नांक को तकिया से दबाकर दम घोटकर हत्या करना।

 योजना अनुसार अपने साला के साथ मृतिका के शव को प्लास्टिक की बोरी में भरकर तथा मृतिका के बैग एवं अन्य समान को दुसरे बोरी में भरकर अपने मोटर सायकल में अपने साला के साथ शव और समान को लेकर ग्राम गनियारी के खार सुनसान जगह में रोड किनारे लाश की पहचान छिपाने के लिए मृतिका के शरीर एवं चेहरे में पेट्रोल डालकर आग लगाकर मृतिका माधुरी के शव को जला दिये। आरोपियो के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक नग कपड़े का तकिया तथा मोटर सायकल, प्लास्टिक बाटल को जप्त किया गया।

Exit mobile version