Balodabazar: चिटफंड कंपनी का एक और आरोपी डायरेक्टर गिरफ्तार, 10 दिन तक पंजाब-यूपी में पुलिस करती रही तलाश, 300 से अधिक निवेशकों से 2 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी

लौदाबाजार-भाटापारा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस द्वारा चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी है। इसी बीच पुलिस ने आरोपी बलजीत संधू पिता चरणजीत संधू को नोएडा से गिरफ्तार कर लाया गया है। आरोपी के खिलाफ चौकी करहीबाजार थाना सिटी कोतवाली में 154/2018 धारा 420 भादवि, इनामी चिटफंड और धन परिचालन स्कीम अधि. 1978 की धारा 3,4 एवं  छग.के निपेक्षको का संरक्षण अधि. की धारा 10 के तहत मामला दर्ज था। आरोपी डायरेक्टर बहुत ही शातिर था। अपराध पंजीबद्ध होते ही उसने अपने सारे पुराने मोबाइल नंबर बंद कर रखे थे। किसी भी पुराने जान पहचान यहां तक कि अपने परिजनों से भी आरोपी नहीं मिलता था।

जानकारी के मुताबिक मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा के दिशा-निर्देश में पर पुलिस की टीम नोएडा, मोहाली, जीरसपुर, पंचकूला, जालंधर, चंडीगढ़ इत्यादि क्षेत्रों में दबिश दिया जा रहा था। साथ ही साइबर सेल की तकनीकी टीम जिसमें उपनिरीक्षक उमेश वर्मा, महिला आरक्षक नेहा तिवारी, आरक्षक कुमार जायसवाल, हेमंत नायक, एवं प्रधान आरक्षक प्रेम शंकर निषाद, आर. संतोष पटले द्वारा आरोपी के संभावित छिपने के ठिकाने के संबंध में पुलिस टीम को अवगत कराया जा रहा था। बलौदाबाजार पुलिस की इस बेहतरीन टीम-वर्क से तथा आरोपी के संबंध में मिली छोटी-छोटी जानकारियों को कड़ी बनाते हुए  चिटफंड कंपनी बीएन गोल्ड रियल स्टेट एंड एलाइड लिमिटेड के डायरेक्टर बलजीत संधू पिता चरणजीत संधू उम्र 37 वर्ष को नोएडा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

Sukma: सुरक्षाबलों को मिली सफलता, 4 माओवादियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद

2 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी

चौकी करहीबाजार थाना सिटी कोतवाली में इस चिटफंड कंपनी द्वारा 300 से अधिक आवेदकों से 2 करोड़ रुपए से अधिक की राशि आरोपी ने ठगी थी। इसके अतिरिक्त कंपनी से कलेक्ट्रेट कार्यालय में केवल जिला बलौदाबाजार-भाटापारा से ही 2405 आवेदन में लगभग 06 करोड़ रुपये की धनराशि वापसी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ हैं। आरोपी चिटफंड कंपनी के विरुद्ध जिला बलौदाबाजार-भाटापारा के अलावा छत्तीसगढ़ के अन्य 9 जिलों में भी कुल 13 अपराधिक प्रकरण दर्ज है।

चिटफंड कंपनी द्वारा 36 करोड़ से भी अधिक धनराशि की ठगी

टफंड कंपनी द्वारा संपूर्ण छत्तीसगढ़ में 36 करोड़ से भी अधिक धनराशि की ठगी चिटफंड कंपनी द्वारा की गई है। मामले में कुल 09 आरोपी हैं जिसमें 06 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य 02 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास निरंतर जारी है। आरोपी द्वारा रायपुर, ग्राम तरपोंगी, तिल्दा आदि क्षेत्रों में अचल संपत्ति भी अर्जित किया गया। उक्त संपत्ति को चिन्हांकित पर कुर्की करने की कार्यवाही बलोदाबाजार पुलिस द्वारा किया जा रहा है।

Exit mobile version