अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार, उत्तराखंड के सीएम धामी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का आश्वासन

ऋषिकेश। उत्तराखंड में एक नहर से शव निकाले जाने के एक दिन बाद रविवार को अंकिता भंडारी के परिवार ने उनका अंतिम संस्कार किया। ऋषिकेश के एक रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने वाली 19 वर्षीय लड़की की कथित तौर पर उसके नियोक्ता ने हत्या कर दी थी। भाजपा से निष्कासित नेता के बेटे समेत तीन लोगों को मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अंकिता के पिता और भाई ने शुरू में अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने तक उसका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। किशोरी का शव शनिवार को ऋषिकेश के पास चीला नहर में मिला था, जिसके छह दिन बाद उसके माता-पिता ने उसे उसके कमरे से गायब पाया।

इस बीच, उत्तराखंड में 19 वर्षीय बच्ची के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रहा, यहां जानिए शीर्ष घटनाक्रम

  1. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि मृतक लड़की के परिवार वाले उसका अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए हैं. सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार त्वरित न्याय के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जल्द ही सार्वजनिक की जाएगी।
  2. अंकिता के पिता रविवार को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के एक शहर श्रीनगर स्थित मोर्चरी में अपनी बेटी के शव को दाह संस्कार के लिए लेने पहुंचे. अंकिता भंडारी के पिता शव लेने पहुंचे तो शवगृह के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई थी।
  3. युवती की मौत को लेकर राज्य भर में विरोध प्रदर्शन जारी है, प्रदर्शनकारियों ने रविवार को उत्तराखंड के श्रीनगर इलाके में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को कई घंटों तक जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने अपराध के दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की।
  4. इस बीच, 19 वर्षीय रिसॉर्ट रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की कथित हत्या के मामले में मुख्य आरोपी के पिता और निष्कासित भाजपा नेता विनोद आर्य ने अपने बेटे को ” सीधा साधा और ” साधारण लड़का कहा और उसका बचाव किया। भाजपा के पूर्व नेता विनोद आर्य ने अपने बेटे को निर्दोष बताते हुए कहा, “मेरा बेटा एक साधारण है और उसे केवल अपने काम की चिंता है। मैं अपने बेटे पुलकित और हत्या की गई लड़की दोनों के लिए न्याय चाहता हूं।
  5. हत्या के मामले से संबंधित कुछ फोन रिकॉर्डिंग्स को एक्सेस किया। इस मामले के आरोपियों में से एक अंकित ने कथित तौर पर अंकिता भंडारी के दोस्त से बात की, जो उसके फोन बंद होने के बाद उसके ठिकाने को लेकर चिंतित था। अंकिता को नहर में धकेलने के बाद कथित तौर पर रिजॉर्ट लौटा आरोपी ने उसे बताया था कि वह भी रिजॉर्ट लौट आई है।
Exit mobile version