Ambikapur: नेहरू युवा केंद्र ने रोको टोको अभियान की शुरुआत, कोरोना से बचाव के लिए लोगों को करेंगे जागरूक

शिव शंकर साहनी@अम्बिकापुर। सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में एक बार फिर नेहरू युवा केंद्र के द्वारा रोको टोको अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत एनएसएस एवं स्काउट गाइड के छात्र जिलेभर में जागरूकता अभियान चलाकर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।

सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। हालांकि गंभीर मरीजों की संख्या न के बराबर होने की वजह से तालाबंदी की स्थिति निर्मित नहीं हुई है। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद करा दिया गया है। इन सबके बीच शहर में भीड़ भी देखने को मिल रही है। ऐसे में कुछ लोग अपने जिम्मेदारियों से पीछे हट कर कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रही हैं। जिसका नतीजा भी देखने को मिल रहा है संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी नहीं हो रही है। लोगों की लापरवाही को देखते हुए नेहरू युवा केंद्र के द्वारा रुको टोको अभियान के तहत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी शुरुआत कलेक्ट्रेट कार्यालय से की गई। इस अभियान के तहत एनएसएस एवं स्काउट गाइड के छात्र जिले भर में जागरूकता अभियान चलाएंगे।

CG Breaking: दो परिवारों पर टूटा दुखों का पहाड़…..परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल…जानिए क्या हुआ ऐसा ?

हालांकि पहले चरण में शहरी क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाने की योजना बनाई गई है। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को मास्क बाटना नहीं बल्कि लोग निरंतर मास्क का उपयोग कर संक्रमण से बचें इसे देखते हुए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा संस्था के द्वारा लोगों को टीकाकरण के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। वहीं जिन लोगों में लक्षण नजर आ रहे हैं। उन्हें कोरोना जांच करा कर चिकित्सकों की सलाह से उपचार कराने की भी अपील की जा रही है। गौरतलब है कि जिले भर में 1500 एनएसएस एवं स्काउट गाइड के छात्र इस अभियान से जुड़े हुए है।

Exit mobile version