Ambikapur: भोले-भाले लोगों के साथ ठगी की थी पूरी तैयारी, बिना अनुमति के ऑनलाइन ऋण आवेदन शिविर में पहुंची जांच दल, खुली पूरी पोल

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) जिले के गांधी स्टेडियम के सामने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना का स्टॉल लगाकर ऑनलाइन फॉर्म भरने के साथ पंजीयन करने नाम पर अवैध रूप से वसूली की जा रही थी. दरअसल अंबिकापुर के गांधी स्टेडियम के सामने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना की जानकारी बताते हुए देश के प्रमुख बैंकों व फाइनेंस कंपनियों के द्वारा अधिकृत होना बताया जा रहा था. जिसकी जानकारी जिला प्रशासन को भी नहीं थी.

जिसके बाद देर शाम मौके पर पहुंचे एसडीएम प्रदीप साहू ने बताया कि गांधी स्टेडियम के पास बिना अनुमति के ऑनलाइन ऋण आवेदन शिविर का आयोजन किया जा रहा था. जहां बैनर में व्यवसाय के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा लोन एवं स्टैंड अप योजना के अंतर्गत लोन वितरण की बात बताकर भोले-भाले लोगों से ठगी की जा रही थी.

 तहसीलदार के नेतृत्व में भेजा गया जांच दल

इधर प्रशासन को शिकायत मिलने पर तहसीलदार के नेतृत्व में जांच दल भेजा गया. जहा शिविर में कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं होने के कारण पूछताछ नही हो सकी. वही शुरुआती जांच कंपनी फर्जी होना पाया गया है.

टेंट पंडाल को किया जब्त

इधर प्रशासन ने संचालित हो रहे शिविर के ऊपर तत्काल कार्यवाही करते हुए निगम अमले के द्वारा शिविर स्थल में लगे हुए टेंट पंडाल को जब्त कर लिया गया. साथ ही आगे की कार्यवाही जारी है..वही कार्यवाही के दौरान नायब तहसीलदार  कोमल साहू सहित नगर निगम के कर्मचारी मौजूद रहे।

Exit mobile version