Ambikapur: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने किया मैनपाट महोत्सव की तैयारियों का अवलोकन, कल से आरंभ हो रहा है यह तीन दिवसीय आयोजन

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य नागरिक आपूर्ति व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट महोत्सव की तैयारियों का अवलोकन किया। छत्तीसगढ़ के हिल स्टेशन मैनपाट में होने वाले इस तीन दिवसीय आयोजन की शुरूआत कल 12 फरवरी को हो रही है। (Ambikapur) इस आयोजन का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे, शुभारंभ समारोह प्रदेश के शहरी प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया जी की अध्यक्षता में होगा। सरगुजा जिले के मैनपाट में इस कार्यक्रम की तैयारियाँ ज़ोर-शोर से चल रही है। सरगुजा प्रवास के दौरान संस्कृति मंत्री ने जाकर आयोजन स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया।

(Ambikapur) इस कार्यक्रम में दिलीप षड़ंगी, अनुज शर्मा जैसे कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। साथ ही श्रोता कैलाश खेर जैसे देश के ख्यातनाम गायक को भी मैनपाट महोत्सव में सुन सकेंगे।

यह एक भव्य आयोजन है जिसमें आपसी सौहार्द बढ़ाने और अन्य प्रदेशों की संस्कृति को साझा करने के प्रयास किये जा रहा हैं। इसी दिशा में अन्य भोजपुरी व पंजाबी कलाकारों को भी आमंत्रित किया गया है। यह एक सांस्कृतिक महोत्सव है, इसमें छत्तीसगढ़ को लोकसंस्कृति के अलावा प्रदेश के प्रतिभाशाली कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन 14 फरवरी को रविवार के दिन होगा। समापन समारोह में छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मुख्य अतिथि और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत अध्यक्ष होंगे।

Exit mobile version