Ambikapur: चेक पोस्ट बंद फिर भी वाहन चालकों से हो रही वसूली, इधर उड़नदस्ता टीम ने वसूली को बताया गलत, जानिए आखिर क्या है पूरा माजरा

शिव शंकर साहनी @ अंबिकापुर।  (Ambikapur) सड़क परिवहन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राज्य सरकारों को 2017 में चेक पोस्ट बंद करने के लिए लेटर जारी कर कहा था कि अब चेक पोस्ट की जरूरत नहीं होगी । क्योंकि जीएसटी के दायरे में यह आ जाएगा। जिसके बाद से कई राज्यों को में चल रहे चेक पोस्ट बंद कर दिए गए थे, लेकिन सरगुजा जिले में परिवहन विभाग की उड़नदस्ता टीम द्वारा चेक पोस्ट बनाकर कही भी वसूली की जा रही है। (Ambikapur) वही परिवहन विभाग के द्वारा उड़नदस्ता टीम बनाकर वाहन चालकों से एक हजार से दो हजार तक कि वसूली की जा रही है।

(Ambikapur) दरअसल इन दिनों सरगुजा जिले के परिवहन विभाग द्वारा उड़नदस्ता टीम बनाकर वाहन चालकों से मोटी रकम वसूली की जा रही हैं। साथ ही वाहन चालकों द्वारा रकम नहीं दिए जाने पर ऑनलाइन चालान काट दिया जा रहा है।

Big Breaking: गढ़चिरौली थाना पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 माओवादी ढेर

वाहन चालको के द्वारा बताया गया कि हमें इसी तरीके से आए दिन उड़नदस्ता टीम द्वारा ओवरलोड और कागजात चेक करने के नाम पर परेशान किया जाता है और जहां मन होता है वही ट्रक रुकवा कर रुपए देने को कहा जाता है। नहीं देने पर ऑनलाइन चालान काट दिया जाता है। जिससे अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो वही उड़नदस्ता टीम के प्रभारी के द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा किसी भी तरीके का रुपए नहीं लिया जा रहा हैं। हमारे द्वारा सिर्फ कागजात और फिटनेस चेक किये जाने की बात कहते है।

इधर परिवहन विभाग के उच्च अधिकारी सरगुजा दौरे पर पहुंचे। जब हमने इस उड़नदस्ता टीम के बारे में जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा कि रुपए लेने की शिकायत आती है तो इस पर जांच किया जाता है, लेकिन अमूमन उड़नदस्ता द्वारा कागजात की ही जांच की जाती है ना कि किसी तरीके से वसूली करने को कहा गया है।

बहरहाल देखना होगा कि वाहन चालकों की बातों में कितनी सत्यता है या अधिकारी अपने कारनामे को छुपाने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं।

Exit mobile version