Ambikapur: 1 दिसंबर से धान खरीदी…. धान खरीदी समितियों की तैयारियां पूरी..पढ़िए

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) प्रदेश में एक दिसंबर से धान की खरीदी शुरू हो जाएगी. जिसको लेकर  सरगुजा जिले में धान खरीदी समितियों के द्वारा लगभग पूरी तैयारी कर ली गई है. कोरोना संक्रमण की वजह से इस वर्ष धान खरीदी में काफी देरी हुई है.

National: आखिरी दिन तंगी में गुजरे….किडनी की समस्या से जूढ रहे थे एक्टर…घर में ली अंतिम सांस

(Ambikapur) प्रदेश सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार के द्वारा समय पर बारदाना उपलब्ध नहीं कराया गया. जिस वजह से धान खरीदी में देरी हुई है. (Ambikapur) लेकिन बारदाने की कमी के बीच सूबे की सरकार ने एक दिसंबर से धान खरीदी करने का फैसला लिया है. ऐसे में एक सप्ताह से भी कम समय बचा हुआ है.

Bilaspur: 25 नवम्बर को मनाई जायेगी संत नामदेव महाराज की 750वीं जयंती

वहीं सरगुजा जिले में धान खरीदी समितियों के द्वारा लगभग पूरी तैयारियां कर ली गई है. धान खरीदी समितियों को पीडीएस के बारादान उपलब्ध कराया गया है.बेमौसम बारिश की आंशका को देखों समितियों के द्वारा त्रिपाल की व्यवस्था की है. ताकि बारिश की वजह से धान को नुकसान न पहुंचे.

वहीं कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए टोकन सिस्टम के जरिये धान की खरीदी की जायेगी. इसके अलावा धान खरीदी केंद्रों में सिनेटाइजर और मास्क की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. आप को  बता दें कि इस वर्ष पंजीकृत किसानों की संख्या में वृद्धि हुई है।

Exit mobile version