कोलकाता में अखिलेश यादव, बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा -भाजपा जिन नेताओं से डरती है उनके घर ईडी और सीबीआई भेजती

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा विभिन्न नेताओं को तलब किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की। यह कोलकाता में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ उनकी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले आया।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा जिन नेताओं से डरती है उनके घर ईडी और सीबीआई भेजती है।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘भाजपा जिस पार्टी (नेता) से डरती है, वह ईडी और सीबीआई को उनके घर भेज देती है। ईडी और सीबीआई जितने नेताओं को तलब करती है, पश्चिम बंगाल में उतने नेता उत्तर प्रदेश से कम हैं।

उन्होंने आगे कहा, “बहुत सारे समाजवादी पार्टी के नेताओं को झूठे आरोपों में ईडी और सीबीआई की हिरासत में रखा गया है। ईडी और सीबीआई दोनों राजनीतिक हैं। समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के तहत अखिलेश यादव कोलकाता के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. शुक्रवार शाम को उनकी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करने की भी योजना है।

अखिलेश यादव ने दावा किया कि भाजपा संविधान पर हमला कर रही है। समाजवादी ने कहा, “बीजेपी संविधान पर हमला करती है और लगातार विपक्ष की आवाजों को चुप कराने का प्रयास करती है। हमें 2024 के चुनावों में कैसे आगे बढ़ना चाहिए, इस बारे में हम अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बात करेंगे। देश बीजेपी से थक चुका है और चाहता है कि यह चले जाएं।

Exit mobile version