दुर्ग से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, भक्तों में दिखा उत्साह, दर्शनार्थियों ने लगाए जय श्री राम के नारे

रायपुर। अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई. इसके बाद देश के कोने कोने से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. रोजाना हजारों की संख्या ने भक्त दर्शन कर रहे हैं.इसी क्रम में रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेन चलाई. यह आस्था स्पेशल ट्रेन दुर्ग स्टेशन से रवाना हुई जो कल यानी 5 फरवरी को वहां पहुंचेंगी. ट्रेन सुबह 11 बजे भिलाई से रवाना हुई. इससे पहले भिलाई से बैठने वाले यात्रियों का स्वागत हुआ. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद, बंजरग दल और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पहुंचकर यात्रियों का फूल-मालाओं से स्वागत किया. सभी जय श्री राम के उद्घोष लगा रहे थे और खुशी झलक रही थी.

इस ट्रेन में धार्मिक और राजनीतिक संगठनों के साथ आम लोग इस ट्रेन में गए. लोगों से बात करने पर उन्होंने कहा कि सैकड़ों वर्षों का इंतजार पूरा हुआ. कार सेवा के समय भी ट्रेन में गए थे तब जोश था और अब उत्साह का माहौल है. इधर, ट्रेन रवाना होने से पहले लोको पायलट मोहन राव ने आस्था स्पेशल ट्रेन के इंजन को तिलक और माला पहनाकर पूजा-अर्चना की।

बता दें कि 22 कोच वाली इस ट्रेन में दुर्ग संभाग के कुल 361 राम भक्त रवाना हुए। इस ट्रेन में 20 कोच है, इनमें 18 स्लीपर एवं दो एसएलआर कोच है जो सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए हैं इसके अलावा प्रत्येक कोच में आईआरसीटीसी के द्वारा क्लीनर एवं सुपरविजन के लिए व्यवस्था की गई है। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए फल पानी की व्यवस्था की गई है।

Exit mobile version