मोरबी में पुल टूटने से नदी में गिरे लोग, 77 की मौत, पीएम मोदी, राष्ट्रपति मुर्मू ने व्यक्त किया शोक

मोरबी। गुजरात के मोरबी जिले में माच्छू नदी में रविवार शाम एक केबल पुल के गिरने से कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई . दुखद घटना के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया और कहा कि सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।

पीएम मोदी ने गुजराती में ट्वीट करते हुए लिखा कि मोरबी में हुई त्रासदी से मैं बहुत दुखी हूं। इस बारे में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की। राहत और बचाव कार्य जोरों पर चल रहा है और प्रभावितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि मोरबी, गुजरात में हुई त्रासदी ने मुझे चिंतित कर दिया है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं। राहत और बचाव के प्रयास पीड़ितों को राहत देंगे।

अमित शाह ने कहा कि मोरबी में हुई दुर्घटना से मैं बहुत दुखी हूं। मैंने इस मामले में गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी और गुजरात के अन्य अधिकारियों से बात की है। स्थानीय प्रशासन पूरी तैयारी के साथ राहत कार्य में लगा हुआ है, एनडीआरएफ भी जल्द ही मौके पर पहुंच रहा है. प्रशासन को घायलों को तत्काल इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है,

इस बीच, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने दिन के अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया और घोषणा की कि वह मोरबी के लिए रवाना हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की।

Exit mobile version