मुठभेड़ में मारे गए 8 नक्सलियों पर बड़ा खुलासा, छह पर था 48 लाख का इनाम; सुरक्षाबलों ने ऐसे किया ढेर

नारायणपुर। दो दिन पहले सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया था। अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आठ में से छह नक्सली वरिष्ठ रैंक के कैडर थे और इन पर 48 लाख रुपये का इनाम था। पुलिस के मुताबिक ये कैडर नक्सलियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA) मिलिट्री कंपनी नंबर 1 और माड डिवीजन सप्लाई टीम फॉर्मेशन के थे।

एक हफ्ते में दूसरी बड़ी सफलता

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नारायणपुर पुलिस के ‘माड़ बचाओ अभियान’ के एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी बड़ी सफलता है और 45 दिनों में चौथी बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा नारायणपुर जिले का अभुजमाड़ 40 वर्षों से नक्सली हिंसा और भय से ग्रस्त था, लेकिन अब स्थानीय लोग, आदिवासी और ग्रामीण इस हिंसा, भय और नक्सलवाद से मुक्त होना चाहते हैं। सफल नक्सल विरोधी अभियानों से विकास को गति मिल रही है।

छह की हुई पहचान

पुलिस ने शनिवार को जिले के कुतुल-फरसबेड़ा और कोडतामेटा गांवों के नजदीक जंगलों में मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया। आईजी ने कहा कि आठ में से छह की पहचान सुदरू, वर्गेश, ममता, समीरा, कोसी और मोती के रूप में हुई है। यह सभी माओवादियों की पीएलजीए कंपनी नंबर 1 में विभिन्न पदों पर सक्रिय थे। सभी पर आठ लाख रुपये का इनाम था।

Exit mobile version