अस्पताल में दर्दनाक मौत, ICU में डॉक्टर कर रहे थे इलाज, मरीज के ऑक्सीजन मास्क में लगी आग

कोटा

हॉस्पिटल में भर्ती मरीज के देखरेख की जिम्मेदारी अस्पताल की होती है, तीमारदार भरोसे के साथ अपने मरीजों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करते हैं, लेकिन राजस्थान के कोटा के मेडिकल कॉलेज में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से एक मरीज की मौत हो गई. 

दरअसल बुधवार रात आईसीयू में भर्ती एक मरीज को हार्ट अटैक आने पर डॉक्टर सीपीआर दे रहे थे. तभी सीपीआर देते समय करंट से मरीज के ऑक्सीजन मास्क में आग लग गई और मरीज का चेहरा और गर्दन झुलस गए. जिस कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

हैरत की बात है मरीज के मास्क में आग लगने पर उसे बचाने की बजाए स्टाफ आईसीयू से भाग गया. इसी कारण मरीज की मौत हो गई. इस बात की जानकारी जब गुरुवार को परिजनों को हुई तो उन्होंने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. जानकारी के मुताबिक अनंतपुरा तालाब गांव के रहने वाले 30 साल के वैभव को बीते 1 महीने से लगातार पेट में दर्द बना हुआ था. आस-पास के डॉक्टरों को दिखाने के बाद आराम ना मिलने पर वैभव ने मेडिकल कॉलेज से इलाज शुरू करवाया था.

आंत में था छेद, ऑपरेशन के बाद बिगड़ी तबीयत

वैभव को आराम नहीं मिलने पर जब डॉक्टरों ने उसके पेट का सोनोग्राफी टेस्ट कराया तो पता चला कि उसकी आंतों में छेद है. जिस कारण उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया. रविवार यानि 10 जुलाई को उसका ऑपरेशन किया गया और जिसके बाद उसे जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था. बुधवार दोपहर अचानक वैभव की तबीयत बिगड़ने लगी. परिजनों ने नर्स को बुलाया, मरीज की हालत देख डॉक्टरों ने उसे वापस आईसीयू में शिफ्ट कर दिया.

Exit mobile version