अब इस वरिष्ठ नेता ने बीजेपी पार्टी से दिया इस्तीफा, लगाया गंभीर आरोप

चंडीगढ़। हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता सूरजपाल अम्मू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया है. उन्होंने पार्टी पर सनसनीखेज आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी में क्षत्रिय समाज का प्रतिनिधित्व कम किया जा रहा है. साल 2014 से क्षत्रिय समाज के कद्दावर नेताओं को पार्टी से दूर किया जा रहा है.

अम्मू ने कहा कि गुजरात के पूर्व मंत्री ने क्षत्रिय समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी, इसके बावजूद उन्हें लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया है.

बता दें कि 2018 में आई फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ अम्मू ने मोर्चा खोला था. अम्मू ने 2018 में भी भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था, लेकिन उनका इस्तीफा अस्वीकार कर दिया गया था. उनका भाजपा से पुराना नाता है. 1990-91 में वे भाजपा युवा मोर्चा सोहना के मंडल अध्यक्ष रहे. अम्मू 1993-96 में भाजपा युवा मोर्चा के जिला महासचिव रहे. 2018 से वे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता के तौर पर काम कर रहे थे.

‘पद्मावत’ को लेकर विवादित बयानबाजी से सुर्खियों में आए बीजेपी नेता सूरजपाल ने बीजेपी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को पहले भी इस्तीफा भेजा था, उसमें लिखा था कि मनोहरलाल खट्टर को अब उनकी जरूरत नहीं है. मीडिया संपर्क के पद पर रहते हुए उन्होंने अपना काम बेहद ईमानदारी से किया, बावजूद इसके सीएम ने उनकी कद्र नहीं की.

Exit mobile version