केमिकल फैक्टरी में बॉयलर फटने से लगी आग, 8 लोगों की मौत, 64 घायल

ठाणे

जिले में रसायन कारखाने में गुरुवार दोपहर विस्फोट होने के बाद आग लग गई, जिसके कारण कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक अन्य घायल हो गए। विस्फोट में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों का खर्च सरकार वहन करेगी। राज्य उद्योग विभाग ने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच के बाद ही विस्फोट के कारणों का खुलासा होगा। मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले का है।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, डोंबिवली में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र के फेज-दो में स्थित ‘अमुदान केमिकल कंपनी’ के एक बॉयलर में अपराह्न करीब 1.40 बजे विस्फोट होने से भीषण आग लग गई और आसपास के कारखानों में भी फैल गई। महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इस हादसे में जान गंवाने वाले लोग आसपास के कारखानों में काम कर रहे थे।

 मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना को बताया भयावह

राज्य उद्योग और श्रम विभाग ने एक बयान जारी कर कहा कि कारखाने का बॉयलर भारत बॉयलर विनियम, 1950 के तहत पंजीकृत नहीं था। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना को भयावह बताते हुए कहा कि रसायन कारखाने के आसपास के कारखानों में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Exit mobile version