ऑटो-रिक्शा से करीब 3 करोड़ की ड्रग्स जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

जिले में दो करोड़ 95 लाख रुपये की कीमत की मेथामफेटामाइन (ड्रग्स) की टेबलेट जब्त की गई है। पुलिस ने तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि खानकावन चेक पोस्ट पर वाहनों की औचक जांच के दौरान करीब मेथ की गोलियां बरामद की गईं। जिसका वजन 22.35 किलोग्राम था। इसे एक ऑटो-रिक्शा में रखकर ले जाया जा रहा था। मामला मिजोरम के चम्फाई का हैं।

ऑटो-रिक्शा चालक वाहन जांच के दौरान गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि ऑटो-रिक्शा के चालक बुआलचुंगा (40) को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया, जो चंफाई के दिनथर इलाके का निवासी है। इसे बैग में रखकर तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने कहा कि चंफाई शहर से चुंगटे गांव में यह ड्रग्स ले जाया जा रहा था। जहां से उसे मैक्सिकैब द्वारा उठाया जाना था।

पूछताछ के बाद दो अन्य गिरफ्तार

ड्राइवर से पूछताछ के बाद चम्फाई के वेंगथलांग इलाके से दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान लालरोछरा (33) और वनलालरुआती (46) के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

4 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन हुई थी जब्त

इससे पहले असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन और विदेशी सिगरेट जब्त किया था। आइजोल के फ़ॉकलैंड इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया और इस दौरान 598 ग्राम हेरोइन जब्त की गई। वहीं, आइजोल के बाहरी इलाके सिलाईमुअल इलाके में लगभग 200 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें और 200 डेटोनेटर जब्त किए गए थे। इस दौरान ममित के 45 वर्षीय एक निवासी को गिरफ्तार भी किया गया। बयान में कहा गया कि विस्फोटकों को ले जाने के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन को जब्त कर लिया गया है।

Exit mobile version